शुक्रवार दोपहर के बाद मौसम बदलेगा, पंचेत डैम के आस पास चौकसी, प्रशासन अलर्ट

AJ डेस्क: धनबाद जिले में बुधवार के सुबह से लगातार भारी बारिश हो रही है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुरूप मंगलवार को ही जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों एवं संस्था को अलर्ट जारी किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है।

 

 

अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) डॉ कुमार ताराचंद ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पूरी तरह से एहतियात बरतते हुए तैयारी की गई है। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी की निगरानी में जिला अंतर्गत 24 घंटे नियंत्रण कक्ष सुचारु रुप से संचालित किया जा रहा है।

 

 

आमजन किसी भी वितरित परिस्थिति में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 0326-2311217 पर संपर्क कर सकते हैं। जिला प्रशासन द्वारा संबंधित को तुरंत सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

 

 

अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम ने बताया कि पंचेत डैम का जलस्तर निरंतर बढ़ रहा है। जिसके संबंध में पूर्व में ही अलर्ट जारी किया गया है। अंचल अधिकारी कलियासोल द्वारा लगातार उस क्षेत्र के निचले इलाकों में दौरा किया जा रहा है एवं स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। वर्तमान में चिंता की बात नहीं है एवं जान माल की क्षति की कोई भी सूचना अब तक प्राप्त नहीं हुई है। जिला प्रशासन किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के मौसम वैज्ञानिक श्री अभिषेक आनंद ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर से धनबाद जिले में स्थिति सामान्य होने लगेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »